September 21, 2023

Today 24 Live

Voice Of All

Gaya, Dumariya: क्वारंटाइन सेंटर में असुविधा पर प्रवासी मजदूरों ने किया सड़क जाम, मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने दिया मजदूरों को आश्वासन।

मनोज मिश्रा, डुमरिया, गया: डुमरिया प्रखंड के मैगरा क्वारंटाइन सेंटर पर कुव्यवस्था एवं नये प्रवासी को पहले से रह रहे लोगों के साथ रखने से नाराज लोगों ने क्वारंटाइन सेंटर से बाहर आकर सोमवार की सुबह डुमरिया-गया मुख्य मार्ग को जाम कर दिया । जिससे कुछ समय के लिए आवागमन बाधित हो गया। इसकी सूचना मैगरा थाना पुलिस को मिली।

उसके बाद थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह एवं एसआई नरेश कुमार सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और जाम कर रहे प्रवासी लोगों को समझा कर जाम को हटाया। इसके बाद दोपहर को डुमरिया के सीओ अरविन्द कुमार चौधरी एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने सेंटर की जांच की और लोगों की समस्या सुनी।

इस दौरान आक्रोशित प्रवासियों ने बताया कि यहां पहले से पांच दर्जन से अधिक लोग रह रहे थे। जो रविवार की रात 10:00 बजे के करीब 20 लोग बाहर से यहाँ लाए गयें। उन्हें बिना जांच के ही सेंटर में रख दिया गया। वहीं पहले से क्वारंटाइन में रह रहे लोगों के कमरे में भी रखने से लोग नाराज हो गए। वहीं क्वारंटाइन सेंटर में मच्छरों के प्रकोप से परेशानी बढ़ गई है। जिससे लोगों ने मच्छरदानी देने की मांग की। इधर रात्रि में आंधी के कारण विद्यालय परिसर में गोल्डमोहर की शाखा गिरने से प्रवासी मजदूर बाल-बाल बच गयें। इसके बाद अधिकारियों ने व्यवस्था दुरुस्त करने व समस्या दूर करने का आश्वासन दिया ।

वहीं प्रखंड में नए सेंटर खोलने पर होने वाली समस्या एवं बाहर जाने को घर में रहने की शिकायत पर अंचलाधिकारी अरविंद कुमार चौधरी ने प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी के साथ विभिन्न गांव का निरीक्षण किया तथा बाहर से आए लोग जो घर में छुपे थे उन्हें क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया। सीओ ने बताया कि कुछ केंद्र की समस्याएं थी ,जिसे दूर किया जा रहा है।