April 23, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA: क्वारेंटिन सेंटर बना बच्चे के लिए कब्रगाह ! सांप काटने से 5 साल के बच्चे की मौत, बच्चे की मौत का जिम्मेदार कौन ?

पुरुषोत्ताम, गया: जिले के मोहनपुर प्रखंड के कंचनपुर उच्च विद्यालय में क्वारेंटिन सेंटर पर सो रहे 5 वर्षीय बच्चे की मौत सांप काटने से हो गई । पीड़ित परिवार मुंबई से चल कर गया अपने घर पहुंचा था । लेकिन गाँव में आने के बाद पूरे परिवार को मोहनपुर प्रखंड में पंचायत के कंचनपुर उच्च विद्यालय के भवन में क्वारेंटिन सेंटर में रख दिया गया। इस दौरान 4 दिनों से रह रहे पीड़ित परिवार ने कहा था कि हमें बच्चे को सुलाने के लिए जगह दे दीजिये साहब । लेकिन उनकी बात किसी ने नहीं सुनी । क्वारेंटिन सेंटर पदाधिकारी से भी मदद मांगी गई लेकिन किसी ने मदद नहीं की।

जिस बात का पीड़ित परिवार को डर लग रहा था । वही बात हो गई। बुधवार सुबह लगभग 5 बजे जिस जगह पर बच्चा सो रहा था, उसी बिस्तर पर सांप ने काट लिया । सांप काटने के बाद उसे आनन-फानन में सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहाँ डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया । इस सेंटर में रह रहे लोगों और गांव वालों में काफी गुस्सा और आक्रोश है। सेन्टर में लगभग 200 से अधिक लोग रह रहें हैं ।

बच्चे की मौत के बाद कई सवाल उठ रहे हैं आखिर एक मासूम का क्या कसूर था जो उसे मरने के लिए छोड़ दिया गया ? जब परिवार ने सांप के डर से सोने के लिए अलग जगह मांग रहा था तो क्यों लापरवाही की गई ? सवाल ये भी है के आखिर बच्चे की मौत का जिम्मेदार कौन है ?