May 29, 2024

Today24Live

Voice Of All

दिल्ली युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ने वेबिनार क के जरिय कोविड-19 पर की समीक्षा बैठक, मगध विश्वविद्यालय का बढ़ा सम्मान

ASHOK SHARMA, GAYA: युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली द्वारा कोविद 19 के संबंध में राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा पर वेबिनार आयोजन किया गया। जिसमें प्रत्येक जिले से राष्ट्रीय सेवा योजना के तीन-तीन स्वयंसेवकों ने अपनी उपस्थित दर्ज की। इस वेविनार में जिला नोडल पदाधिकारी एवं सभी कार्यक्रम समन्वयक ने भी भाग लिया।

बैठक की अध्यक्षता संयुक्त सचिव /निदेशक, भारत सरकार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ने किया। इस वेबिनार में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रमों एवं कोविड-19 से संबंधित किए गए कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। मगध विश्विद्यालय, बोधगया एनएसएस समन्यवयक प्रोफेसर ब्रजेश कुमार राय के नेतृत्व में गया, अरवल, औरंगाबाद, जहानाबाद, नवादा के नोडल पदाधिकारी व स्वयंसेवको ने राज्य स्तरीय मीटिंग में कोविड-19 में दे रहें योगदान को बिहार झारखंड क्षेत्रीय निदेशक विनय कुमार और पूरे बिहार के एनएसएस सदस्यों के बीच रखा।

गया, बिहार से एनएसएस स्वयंसेवक विशाल राज, मैक्स कुमार, शैलेंन्द कुमार और शशि कुमार वेबिनार में उपस्थित थे। मगध विश्वविद्यालय  एनएसएस समन्वयक प्रोफेसर ब्रजेश कुमार राय ने वेबिनार में बहुत ही अच्छे तरीके से  राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वारा किये जा रहे कार्यो को प्रस्तुत किया। साथ ही साथ बताया कि एनएसएस मगध विश्वविद्यालय के स्वयंसेवक आगे भी हर परिस्थिति में कार्य करने के लिए तैयार हैं।

आज की बैठक में क्षेत्रीय निदेशक विनय कुमार एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के सभी बड़े पदाधिकारियों ने मगध विश्वविद्यालय एनएसएस द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। ज्ञात हो कि पूर्व में जिला पदाधिकारी गया के द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यों की फेसबुक के जरिए पोस्ट भी किया गया था, जो कि मगध विश्वविद्यालय बोधगया के लिए बहुत सम्मान की बात है।