April 20, 2024

Today24Live

Voice Of All

BEGUSARAI: रेलवे स्टेशन पर लूटा गया नाश्ता का पैकेट और पानी के बोतल, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, मूकदर्शक बने रहें अधिकारी।

न्यूज़ डेस्क, बेगूसराय: जिले के बरौनी स्टेशन पर एक तस्वीर सामने आई है, जिसने प्रशासनिक व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है । स्टेशन पर ट्रेन से उतरे सैकड़ों श्रमिकों ने नाश्ता पैकेट और पानी लूट लिया और सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जी उड़ाई। दरअसल 12 मई, मंगलवार की शाम कैमूर से चलकर कटिहार तक जाने वाली दैनिक श्रमिक स्पेशल ट्रेन जैसे ही प्लेटफार्म पर पहुंची, हजार से भी अधिक श्रमिक प्लेटफार्म पर जमा हो गए । इतनी बड़ी संख्या में आए यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए मात्र चार काउंटर लगाए गए थे जो की नाकाफी थे । इसी दौरान यात्रियों ने स्क्रीनिंग में देरी होते देख हंगामा शुरू कर दिया ,जिसे देखकर पुलिस और पदाधिकारी एक तरफ जाकर खड़े हो गए ।

हंगामे को देख स्वास्थ्य कर्मियों ने भी अपना पल्ला झाड़ लिया और काउंटर छोड़कर अलग हो गए । फिर क्या था यात्रियों ने प्लेटफार्म पर मौजूद नाश्ता और पानी की लूटपाट शुरू कर दी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रही और तेघड़ा एसडीएम डॉ. निशांत सहित वरीय पदाधिकारी मूकदर्शक बने रहें। बाद में बिना जांच के सभी यात्रियों को सड़क मार्ग से अपने-अपने जिले में भेज दिया गया।

बता दें कि हाल में विभिन्न राज्यों से ट्रेन और विभिन्न मार्गों से श्रमिक बेगूसराय पंहुच रहें हैं, जिन्हें प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है और उसकी जांच भी कराई जा रही । जिससे बेगूसराय में कोरोना मरीजों की संख्या 14 से 40 पंहुच गयी है। हालांकि प्रशासनिक पदाधिकारी पैकेट लूटने और सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाने के मामले में कुछ भी कहने से बचते रहे।