April 22, 2024

Today24Live

Voice Of All

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा की नवंबर से होगी शुरूआत, 30 सितंबर तक बुकिंग होगी पूरी

DARBHANGA: उत्तर बिहार से भी अब लोग हवाई सफर का इसी साल 2020 से लुत्फ उठा सकेंगे। दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) से जल्द हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। और इसके लिए ज्यादा नहीं बस 2 महीने का इंतजार और करना है। जी हां, दरभंगा से हवाई सफर (Darbhanga Airport) करने का वर्षों बाद ये सपना पूरा होने जा रहा है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस बात की जानकारी दी। दिन में 3 फ्लाइट दरभंगा से शुरू होने जा रही है। और 30 सितंबर तक इसके लिए बुकिंग भी कर ली जाएगी। इससे पटना एय़रपोर्ट पर एयर ट्रैफिक का भी दबाव कम होगा।

दरअसल केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप  सिंह पुरी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन विभाग के सचिव प्रदीप सिंह खोरोला शनिवार को दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport)  पहुंचे। और पूरे एयरपोर्ट परिसर का मुआयना किया। इसके बाद सभी इंतजामात देखने के बाद केंद्रीय मंत्री ने दरभंगा से हवाई सेवा शुरू होने की जानकारी दी। इसके साथ ही छठ पर्व के अवसर पर मिथिलावासियों को बड़ा तौहफा मिलेगा। अब हवाई मार्ग से दरभंगा आना-जाना संभव हो पाएगा।

कहां-कहां के लिए मिलेंगी फ्लाइट्स ?

नवंबर,2020 के पहले सप्ताह से दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) से फ्लाइट टेक-ऑफ करने लगेगी। यहां से दरभंगा-दिल्ली, दरभंगा-बेंगलुरु और दरभंगा- मुंबई के लिए लोगों को फ्लाइट मिलेगी। दिन में तीन बार यहां से उड़ान चालू होगा। जिसके लिए 30 सितंबर से पहले बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। इस हवाई सफर के शुरू होने से उत्तर बिहारवासियों को काफी आसानी हो जाएगी। अबतक लोगों को पटना से फ्लाइट लेनी पड़ती थी। लेकिन अब वो दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) से दिल्ली, बेंगलुरू और मुंबई का सफर कर सकते हैं।