April 14, 2024

Today24Live

Voice Of All

Copyright today24live

GAYA: दहेज हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीड़ित मुंशी यादव व उसकी पत्नी ने जिला प्रशासन से लगाई गुहार

पुरषोत्तम, गया: शहर के फतेहगंज बम पुलिस मोड़ थाना कोतवाली निवासी मुंशी यादव व उनकी पत्नी अपनी बेटी के कातिल ससुराल वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस अधिकारियों के पास जाकर गुहार लगा रही है । पीड़ित मुंशी यादव का आरोप है कि बेटी सुधा कुमारी को उसके पति विशाल यादव एवं उनके परिवार वाले मिलकर दहेज की मांग को लेकर हत्या कर दी है। महीनों बीत जाने के बावजूद पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है जब की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट गला दबाने की बात लिखी हुई है ।

मृतक के परिजन लगा रहे हैं गुहार

मुंशी यादव ने बताया कि बेटी के नवजात बच्चे की देखभाल की भी जिम्मेदारी बेटी के ससुराल पक्ष के लोग नहीं ले रहे हैं। दंपति ने जिला पुलिस प्रशासन से बेटी के हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं ।

क्या है पूरा मामला ?

दंपति के अनुसार डेल्हा थाना अंतर्गत दुर्गा स्थान निवासी रामस्वरूप यादव के बेटे विशाल यादव के साथ मई, 2018 में शादी हुई थी। उसके बाद से ही दहेज के लिए सुधा को ससुराल पक्ष के लोग प्रताड़ित कर रहे थे। 18 मार्च 2020, दिन बुधवार की शाम सुधा की संदिग्ध मौत ससुराल में हो गई थी । इस संबंध में आरोपियों के विरुद्ध थाना में कांड संख्या 76/20 दर्ज है । महीनों बीत जाने के बाद भी पुलिस के अनुसंधान रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है जबकि सभी आरोपी आज तक फरार हैं।