April 22, 2024

Today24Live

Voice Of All

नीतीश कुमार ने तेजश्वी यादव को बिहार दौरे पर चलने का दिया ऑफर !

नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष एक बार फिर एक साथ नजर आ सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो हैरान होने की जरुरत नहीं है। जहाँ तेजश्वी यादव नीतीश कुमार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ते । इसी बीच ये खबर आ रही है कि नीतीश कुमार और तेजश्वी यादव बिहार दौरा करेंगे। क्यों ये पढ़ कर आप हैरान हो गए न। तो चलिए आपको अब पूरी कहानी बताते हैं कि आखिर माजरा क्या है।

दरअसल कोरोना पर आयोजित सर्वदलीय बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने जब सीएम नीतीश से कहा कि कभी बाहर भी निकलिए, तब आपको वास्तविक हालात का पता चलेगा? इसपर सीएम नीतीश कुमार भी कहां देर करनेवाले थे, फ़ौरन जवाब देते हुए कहा कि लॉकडाउन खत्म होने दीजिए, आपको साथ लेकर बिहार दौरे पर निकलेंगे।

पटना में कोरोना को लेकर वीडियो कॉफ्रेंसिंग से आयोजित इस बैठक में सभी दलों के नेता शामिल हुए। पूर्व सीएम जीतनराम मांझी गया समाहरणालय से इस बैठक में शामिल हुए। सीएम ने कोरोना से और प्रभावी तरीके से निपटने के लिए विपक्ष की राय और सलाह लेने के लिए यह बैठक बुलाई थी। सीएम ने सबसे एक-एक करके जानना चाहा कि राज्य सरकार और बेहतर तरीके से कैसे सब को साथ ले कर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ सकती है। लेकिन, इस बैठक में भी राजनीति शुरू हो गई। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आप बाहर निकलकर देखिए, क्या हालात है? तुरंत सीएम नीतीश कुमार ने भी कहा, इसबार आपको भी साथ लेकर चलेंगे ताकि आप भी देख सकें कि पहले के बिहार और अब के बिहार में कितना अंतर है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आप तैयार रहिएगा, लॉकडाउन के बाद पूरे बिहार दौरे का प्लान बना रहे हैं, आप भी साथ रहिएगा ताकि आपको भी सच्चाई पता चल जाए।

अब नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच इस सियासी गुफ्तगू ने बिहार की सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी। अब देखना ये है कि क्या वाकई ऐसा होने वाला है ? क्या नीतीश-तेजश्वी साल 2015 की तरह एक साथ दिखेंगे ? या फिर ये बातचीत बैठक के साथ ही qurentine हो जायेगा ? ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा। मगर इस बात चीत ने बिहार की सियासत में थोड़ी चासनी जरूर घोल दी है।