April 22, 2024

Today24Live

Voice Of All

गया के डुमरिया में मिला नक्सली पर्चा, बाहर से आये मजदूरों की बढ़ी संख्या, सड़क हादसे में एक की मौत

मनोज मिश्रा, डुमरिया: डुमरिया प्रखंड के छकरबंदा थाना के चौरीटांड के ट्रक चालक की सड़क हादसे में झारखण्ड के रांची में को मौत हो गई । दो ट्रकों के बीच सीधी टक्कर हुई जिसमें डुमरिया के ट्रैक चालक की जान चली गई। मृत युवक अनिल यादव, पिता सुरेश यादव है। जिसकी उम्र तीस साल थी। वह औरंगाबाद के सिवाबिगहा के रहने वाले ट्रक मालिक का चालक था। बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह रांची के पास विपरीत दिशा से आ रही खाली ट्रक से उसके ट्रक की भिडंत हो गई ।

इस सड़क दुर्घटना में चालक की मौत हो गई। सूचना मिलते ही परिजन रांची पहुंचकर शव को पैतृक घर लाने की मांग की है । मृतक के परिजन चंदन यादव व लालू यादव ने बताया कि शव को रिम्स में पोस्टमार्टम के बाद बिहार के छकरबंदा लाया जा रहा है । खबर है कि इस युवक की दो साल का एक बच्चा है। दो साल पहले ही शादी भी हुई थी।

उधर डुमरिया प्रखंड में बाहर से मजदूरों की अचानक संख्या बढ़ गई है। मंगलवार को बाहर से आये 105 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में जांच की गई । प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ धर्मवीर कुमार ने बताया कि सभी को सेंटर में रखा गया है । वहीं लोगों की संख्या बढ़ने से प्रखंड में छह अतिरिक्त होम क्वारंटाइन सेंटर खोला गया है। जिसमें मध्य विद्यालय शिवनगर,नारायणपुर,रक्ष्या,डुमरिया व कन्या प्रा वि मैगरा,और आईटीआई कॉलेज मैगरा को सेंटर बनाया गया है ।बीडीओ श्रुति कुमारी ने बताया कि इस केंद्र पर बाहर से आये लोगों को रखा जा रहा है ।

इसके अलावा मंगलवार की सुबह उग्रवादी संगठन कथित टीपीसी ने भदवर थाना के वरबाडीह नदी किनारे पीपल के पास पर्चा फेंका । पुलिस को इसकी सूचना मिली । थानाध्यक्ष शिवमंदिर सिंह के नेतृत्व में स्पेशल टास्क फोर्स ने घटना स्थल की जांच की। पुलिस ने बताया कि पर्चे में पूर्व के जमींदारों की सीज की गई जमीन को बेचने व खरीदने पर रोक लगा दिया है । वहीं इसके उल्लंघन करने पर कठोर कार्रवाई की धमकी दी है। हालांकि पुलिस को पर्चा नहीं मिला। इससे पहले किसी ने फाड़ दिया था। थानाध्यक्ष शिवमंदिर सिंह ने बताया कि कई गांवों में छापेमारी की गई है । इसमें किसका हाथ है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है । वैसे इस इलाके में पहले से भूमि विवाद चला आ रहा है। पुलिस इस नजरिए से मामले को जांच रही है ।